Movies Trailer

हिंदुस्तान के ठग – आधिकारिक ट्रेलर | अमिताभ बच्चन | आमिर खान | कैटरीना कैफ | फातिमा

हिंदुस्तान के ठग ट्रेलर रिलीज अपडेट

हिंदुस्तान के ठग – आधिकारिक ट्रेलर | अमिताभ बच्चन | आमिर खान |कैटरीना कैफ | फातिमा

हिंदुस्तान के ठग ट्रेलर रिलीज अपडेट: जैसा की हम आप को बता दे की यशराज एक फिल्म परडुसर है और काफी समय के इंतजार के बाद यशराज जी  ने 2018 की सबसे चर्चित फिल्म “ठग्स ऑफ़ हिंदोस्तान” का ट्रेलर यश चोपड़ा के जन्मदिन पर जारी कर दिया है. और आप को बता दे की इस मूवी में  पहली बार अमिताभ बच्चन और आम‍िर खान साथ में  किसी फिल्म में काम करते नजर आएंगे. और इस मूवी के इवेंट पर कटरीना कैफ, फातिमा समेत कई कलाकार मौजूद रहे.

ट्रेलर में है क्या?

इस मूवी में यह कहानी 1795 में ईस्ट इंडिया कंपनी के भारत आने के बाद से ली गई है. इस मूवी के द्वारा बताया गया हे की कैसे ईस्ट इंडिया कंपनी भारत में कारोबार करने के लिए आती है लेकिन वह वहा लोगों को गुलाम बना ती है और भारत में शासन करना चाहती है.और  कई लोग कंपनी के सिपाहियों के सामने झुक जाते हैं और गुलाम बन जाते है लेकिन आजाद (अमिताभ बच्चन) को गुलामी कबूल नहीं होती और आजाद अंग्रेजों के खिलाफ युद्ध करते हैं. और आजाद के गुरिल्ला हमलों से कंपनी का बहुत नुकसान होता है.

और अंग्रेज अफसर क्लाइव आजाद से परेशान होकर उसे पकड़ने की योजना बनाते है. हालांकि इस काम के लिए उसे आजाद जैसे चालाक ठग की जरूरत है. क्लाइव के लिए कानपुर अवध का फिरंगी मल्लाह (आमिर खान) ये काम करने को तैयार हो जाता है. फिरंगी मल्लाह खुद बताता है कि वह कितना कमीना है. इसके बाद फिरंगी की आजाद के साथ एंट्री होती है. संघर्ष, दांव पेच ट्रेलर में नजर आता है. बाद में आमिर भी अंग्रेजों से अलग हो जाते हैं.आमिर अंग्रेजों से अलग कैसे होते हैं, कटरीना की फिल्म में क्या भूमिका है इस बात का खुलासा फिल्म रिलीज होने के बाद होगा.

मूवी में  फूल ड्रामा व एक्शन है. इसमें उस दौर के सीन को बहुत दिलचस्पी से फिल्माया गया है. समुद्री जहाज में कई खतरनाक स्टंट हैं. और अमिताभ बच्चन भी काफी लंबे वक्त बाद ऐसे खतरनाक स्टंट करते नजर आए हैं. फातिमा सना शेख भी इस मूवी की दिलचस्प क़िरदार है. एक सीन में उन्हें तीरंदाजी करते देखना बेहद शानदार है.

जॉनी डेप से प्रेरित है आमिर का किरदार?

वैसे पहले ही बताया जा रहा था कि ये फिल्म पाइरेट्स ऑफ़ द कैरेबियन से प्रेरित है. हालांकि ट्रेलर में ठग्स ऑफ़ हिंदोस्तान की कहानी अलग नजर आ रही है, लेकिन आमिर का किरदार पाइरेट्स ऑफ़ द कैरेबियन के जॉनी डेप से काफी मिलता जुलता दिख रहा है.  इस मूवी में फिरंगी मल्लाह का किरदार उतना ही शातिर, हाजिर जवाब और मसखरे वाला है जैसा कि पाइरेट्स ऑफ़ द कैरेबियन में डेप का किरदार था.

फिल्म का ट्रेलर लॉन्चिंग का इवेंट वडाला, मुंबई के आईमैक्स में रखा गया . सितारों ने यहां फिल्म को लेकर प्रेस से काफी बातचीत भी की. यहां देखें ट्रेलर…

कब रिलीज होगी फिल्म ?

ऐसा बताया जा रहा हे की फिल्म दो महीने बाद दिवाली के मौके पर 8 नवंबर को दुनियाभर में रिलीज होगी.

किस पर आधारित है कहानी ?

सूत्रो के मुताबिक बताया जा रहा हे की यह मूवी ठग्स ऑफ़ हिंदोस्तान फिलिप टेलर्स के उपन्यास “कन्फेशन ऑफ़ ठग्स” पर आधारित है. इस मूवी का निर्देशन विजय कृष्ण आचार्य कर रहे हैं.

कितनी भाषाओं में रिलीज होगी ठग्स?

बताया जा रहा ह के  ठग्स ऑफ़ हिंदोस्तान मूवी तीन भाषाओं में रिलीज होगी. हिंदी के साथ साथ ये मूवी  तमिल और तेलुगू में भी डब किया गया है. यशराज फिल्म्स ने अमिताभ और आमिर का एक टीजर वीडियो भी जारी किया था.

फिल्म में किसका किरदार क्या?

ट्रेलर से पहले ही फिल्म के पोस्टर र‍िलीज करके फिल्म के किरदारो  के बारे में द‍िलचस्प अंदाज में बताया गया था. इसमें सबसे पहला लुक फिल्म में खुदाबक्श का किरदार निभा रहे अमिताभ बच्चन का था. बाद में फातिमा सना शेख (जफीर), कटरीना कैफ (सुरैया), लॉयड (जॉन क्लाइव) और आमिर खान (फिरंगी) के लुक को जारी किया गया था.

फिल्म का विलेन कौन ?

इस मूवी में विलेन के रोल में  ईस्ट इंडिया कंपनी का अफसर जॉन क्लाइव फिल्म का विलेन हो सकता है. जॉन क्लाइव का किरदार लॉएड ओवेन निभा रहे हैं. पिछले दिनों फिल्म में उनका लुक जारी किया गया था.

Tags
Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *