Movies Trailer

शाहरुख खान की नई मूवी जीरो में, शाहरुख का बौना अवतार

शाहरुख खान की नई मूवी जीरो में, शाहरुख का बौना अवतार

सुपर स्टार शाहरुख खान की फिल्म ‘जीरो’ का इंतजार सभी दर्शकों को लंबे समय से था।  आखिरकार, इसका ट्रेलर शुक्रवार को उनके जन्मदिन पर रिलीज कर दिया गया। इस  फिल्म में शाहरुख ऐसे अवतार में दिखेंगे, जैसा उन्हें पहले कभी देखा नहीं गया। वह बौने शख्स के किरदार में हैं। इस फिल्म में उनके साथ क्रिकेटर विराट कोहली की नई नवेली दुल्हन अनुष्का शर्मा और अभिनेत्री कटरीना कैफ भी नजर आएंगी। ट्रेलर देखकर फिल्म की कहानी का मोटा-मोटा अनुमान आसानी से लगाया जा सकता है। ट्रेलर में जीरो एक लव स्टोरी नजर आ रही है। लेकिन ये लव स्टोरी  इसलिए खास है, क्योंकि इसमें 38 साल के एक बौने को एक व्हील चेयर पर चलने वाली एक लड़की से प्यार हो जाता है।

 

यहां देखे मूवी का ट्रेलर :

इस मूवी में ऐसे इंसान का किरदार दिखाया गया है जिसकी उम्र 38 साल हो गयी हैं, लेकिन बौनेपन के कारण उनकी शादी अब तक नहीं हो पाई शादी न होने से परेशान एक बौने इंसान की कहानी अभी तक किसी हिंदी फिल्म में नहीं दिखाई गई. स्टोरी असाधारण है, इसलिए दर्शकों को पसंद आ सकती है.  संभवत: शाहरुख के पिता के रोल में तिग्मांशु धूलिया हैं. बउआ की अपने पिता से नहीं बनती. इस तरह रिश्तों की एक जटिल केमिस्ट्री दिखाई देती है. फिल्म के गाने और साउंड स्कोर भी परफेक्ट नजर आ रहा है

यह मूवी मेरठ में रहने वाले बउआ सिंह ठाकुर की कहानी है. एक दिन उनके हाथ अनुष्का शर्मा की फोटो लग जाती है और वे उन्हें अपना दिल दे बैठते हैं. मेट्रोमोनियल वाले बउआ को बताते हैं कि लड़की हिलती बहुत है, लेकिन बउआ इसका मतलब समझ नहीं पाते, और जब वह हकीकत में अनुष्का को व्हीलचेयर पर बैठा देखते हैं तो वह उसे देख कर दंग  रह जाते है  उनके कबूतर उड़ जाते हैं. दरअसल, बउआ वहा पर  कबूतर हाथ में लेकर पहुंचते हैं। इसके बाद दोनों की लव स्टोरी शुरू होती है . धीरे-धीरे अनुष्का भी बउआ को पसंद करने लगती है. इसी दौरान कटरीना कैफ की एंट्री होती है. दरअसल, कटरीना बउआ का बचपन का प्रेम हैं, लेकिन बउआ के बौने रह जाने के कारण कटरीना का रास्ता अलग हो जाता है और वे एक बड़ी स्टार बन जाती हैं.

बउआ कटरीना को भी नहीं भूला पाते. वापस से दोनों दोस्त बन जाते हैं. इस बीच ये कहानी एक लव ट्राइंगल का रूप ले लेती है. साथ ही प्रेम में बउआ कुछ भी करने वाले आशिक बन जाते हैं.  शाहरुख और अनुष्का की अदाकारी एक तरफा नजर आ रही है. वे बहुत हद तक बर्फी की प्रियंका चोपड़ा जैसी लगी हैं. फिल्म के डायलॉग भी हंसाने वाले हैं.

.बाकी फिल्म देखने के बाद ही अंतिम राय बनाई जा सकती है. कुछ मिलाकर एक पहले कभी न देखी जाने वाली फिल्म निर्देशक आनंद एल राय लेकर आ रहे हैं, जो शायद नई बहस को जन्म दे. ये फिल्म 21 दिसंबर को रिलीज हो रही है. फिल्म को क्रिसमस की छुट्टी का लाभ मिलना स्वाभाविक है.

बता दें कि जीरो को आनंद एल राय डायरेक्‍ट कर रहे हैं जो इससे पहले तनु वेड्स मनु, रांझना जैसी फिल्‍में बना चुके हैं। जहां तक इस टीजर की बात है तो ढेर सारे नामों के बीच शाहरुख खान अपने बौने अंदाज में मजेदार डांस करते दिख रहे हैं।

फिल्‍म में 80 और 90 का दौर देखने को मिलेगा और साथ ही में इसमें काजोल, रानी मुखर्जी, दीपिका पादुकोण समेत कई एक्‍ट्रेस के कैमियो करने की खबर है। जीरो की रिलीज डेट 21 दिसंबर 2018 बताई गई है।

must read : अजय देवगन की फिल्म में सैफ़ कर रहे हैं जी तोड़ मेहनत , उदयभान राठौर बनेंगे

Tags
Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *