Movies Review

जीरो मूवी रिव्यु : ‘ज़ीरो’ की बॉक्स ऑफिस पर कैसी है ओपनिंग ?

Shahrukh का बौना रूप

जीरो मूवी रिव्यु : ‘ज़ीरो’ की बॉक्स ऑफिस पर कैसी है ओपनिंग ?

 ‘ZERO’ में Shahrukh Khan बउआ सिंह बने नजर आ रहे हैं। क्‍या Movie दमदार है जानने के लिए पढ़ें ‘ZERO’ Movie का Review :-

कहा जा रहा है की Shahrukh Khan की Movie ‘ZERO’ को लेकर Fans में खूब Craze है। Bollywood के जाने माने एनाल‍िस्‍ट भी मान रहे हैं क‍ि Movie पहले द‍िन ही 30 करोड़ के करीब की Opening ले सकती है। Movie में Shahrukh का बौना रूप पर्दे पर आएगा। दर्शकों की ‘ZERO’ में दिलचस्बी की वजह इसका वीएफएक्‍स बेहद शानदार बताया जा रहा है। ‘ZERO’ में Shahrukh Khan के साथ Anushka Sharma और Katrina Kaif भी हैं। खास बात ये है कि Anushka के साथ Shahrukh की ये चौथी Movie है वहीं Katrina Kaif के साथ दूसरी Movie है। यह तीनों इससे पहले जब तक है जान में एक साथ दिखे थे।

Movie के डायरेक्‍टर आनंद एल राय हैं और कहानी हिमांशु शर्मा ने लिखी है। यह दोनों इससे पहले दर्शकों को तनु वेड्स मनु सीरीज और रांझना जैसी ह‍िट Movie दे चुकी है। Movie में संगीत अजय अतुल का है और एक गाना हीर – तन‍िष्‍क बागची ने कंपोज किया है। फ‍िल्‍म की लंबाई 164 मिनट की है और इसे 200 करोड़ के बजट में बनाया गया है। जीरो को 5965 स्‍क्रीन पर रिलीज क‍िया जा रहा है।

Must read : सच्ची घटना पर आधार‍ित देशभक्ति मूवी “URI”

ZERO’ की कहानी मेरठ के 38 साल के बऊआ सिंह (शाहरुख खान) से शुरू होती है। जिसकी छोटी हाइट के कारण शादी नहीं हो पाती है। इसके बाद Movie Flashback में चली जाती है। बऊआ एक मैरिज ब्यूरो के जरिये आफिया भिंडर (अनुष्का शर्मा) नाम की एक साइंटिस्ट से मिलता है जो सेरेब्रल पाल्सी बीमारी से पीड़ित है।

आफिया जीरो ग्रेविटी पर Research करती है। इसके अलावा मार्स के लिए एक एक्सपीडिशन तैयार कर रही है। बऊआ उससे मिलता है और उससे प्यार करने का झूठा नाटक करता है। मगर आफिया उसके घर शादी का रिश्ता लेकर पहुंच जाती है बौआ के घरवाले शादी तय कर देते हैं। मगर बौआ शादी के मंडप से भाग जाता है।

कहानी के दूसरे भाग में बऊआ एक्ट्रेस बबीता कुमारी (कटरीना कैफ) का बड़ा फैन है। एक रात शराब के नशे में धुत बबिता, बऊआ को एक Kiss कर देती है। शादी के दिन बऊआ जैसे ही घोड़े पर सवार होता है तब उसे एक डांस कॉन्टेस्ट के जरिए बबीता कुमारी के साथ एक शाम गुजारने का मौका मिलता है। लेकिन, बऊआ और बबिता को वहा से अपनी अपनी मंजिल मिलती है तो वहां से बऊआ  की उलटी गिनती शुरू हो जाती है।

ZERO’ में आनंद एल.राय की Movie का हर एक मसाला मौजूद है। साउथ इंडियन किरदार,  साउथ इंडियन एक्टर,  शादी से भाग जाना सब कुछ है ‘ZERO’ में। शाहरुख खान भले ही फिल्म के जीरो  हैं, कटरीना कैफ के ग्लैमर और  Anushka का एक्टिंग परफॉरमेंस आपको बांध के रखती है। मगर इस Movie की जान आनंद एल राय ही है।

Move की मजबूत कड़ीया और एक्टिंग, Movie की वह चीज जो दरसको को बांधे रखती है वह है Movie के डायलॉग्स, जो बहुत अच्छी तरह लिखे गए हैं। इसके अलावा Movie का VFX का काम खासकर स्पेस सीन बेहतरीन हैं। Shahrukh Khan ने अपने करियर में काफी Challenging Roll किया है। और वही हम Anushka Sharma की बात करें तो एक खूबसूरत एक्ट्रेस अगर मेहनत करके भी जब खूबसूरत न दिखने की कोशिश करती है, तो सुंदरता उसके परफॉर्मेंस में दिखाई देती है। वहीं हम Katrina Kaif की बात करे तो ठग्स ऑफ हिन्दोस्तान Movie में काफी बेहतर Roll से इम्प्रेस करती हैं। Movie के Look sickness में उनके Acting भी झलकती है।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *