Movies Review

बाजार मूवी रिव्यू : सेफ की यह मूवी  इंसान के लालच और महत्वाकांक्षाओं को दर्शाती है जाने केसी है मूवी

बाजार मूवी रिव्यू : सेफ की यह मूवी  इंसान के लालच और महत्वाकांक्षाओं को दर्शाती है जाने केसी है मूवी

 

स्टार रेटिंग 2
स्टारकास्ट सैफ अली खान, राधिका आप्टे,चित्रागंदा सिंह और रोहन मेहरा
डायरेक्टर गौरव के चावला
प्रोड्यूसर निखिल आडवाणी, मधु जी, मोनिशा आडवाणी
संगीतकार हनी सिंह, तनिष्क बागची, कनिका कपूर, बिलाल सईद
गीतकार हनी सिंह, बिलाल सईद,जमील अहमद
गायक राहत फ़तेह अली खान, नेहा कक्कड़, कनिका कपूर और अरिजीत सिंह
जॉनर ड्रामा
रनिंग टाइम 137 मिनट

 

बाजार मूवी में सैफ अली खान ने मुख्य किरदार निभाया है शेयर मार्केट के इर्द गिर्द घूम रही यह मूवी अब रिलीज हो चुकी है तो आइये जानते है इस मूवी के बारे में इस मूवी में इंसान के असीमित लालच और महत्वाकांक्षाओं को दिखाया गया है, जिनको पूरा करने के लिए वो कुछ भी कर सकता है। शकुन कोठारी उर्फ नवाब (सैफ अली खान) निर्दयी बिजनेसमैन है। जो अपने फायदे के लिए शेयर बाजार के आकंड़ों से छेड़छाड़ करने को गलत नहीं मानता। इनमें से एक अलीबाग का रिजवान अहमद (रोहन मेहरा) है। उसका सपना मुंबई जाकर शकुन के साथ काम करना है। उसका सपना किसी तरह से सच हो जाता है और उसे अपनी ड्रीम गर्ल (राधिका आप्टे) भी मिल जाती है, लेकिन जल्द ही उसे अहसास हो जाता है कि शकुन निर्दयी है और अपनी महत्वाकांक्षा को पूरा करने के लिए किसी का भी यूज कर सकता है। शकुन की वाइफ मंदिरा कोठारी (चित्रांगदा) उसके काम करने के तरीके से खुश नहीं है और उससे सुधरने के लिए कहती रहती है।

Must Read : चाइनीज हिस्ट्री की अब तक की सबसे महंगी फिल्म : ‘असुरा’

मूवी की कहानी 

  • यह मूवी और भी अच्छी हो सकती थी खासकर तब जब मुख्य रोल सैफ अली खान निभा रहे हो। लेकिन फिल्म के स्क्रीनप्ले राइटर निखिल आडवाणी, परवेज शेख, असीम अरोरा और डायरेक्टर गौरव के चावला स्टॉक मार्केट की चालाकियों और बारिकियों को और बारीकियों से दिखाने में चूक गए। इस मूवी में रिजवान (रोहन मेहरा) को फिल्म में बेहद चालाक लड़का दिखाया गया है, लेकिन वो ऐसा कुछ नहीं करता जिससे कि वो स्टॉक मार्केट के लोगों से अलग लगे।
  • मूवी में कुछ सीन ऐसी हैं जिन्हें टर्निंग पॉइंट की तरह दिखाने का प्रयास किया गया है, लेकिन ऐसा नहीं हो पाता है। उदाहरण के लिए शकुन अपने प्रतिद्वंदी (डेनजिल स्मिथ) को जो कि फार्मा कंपनी का मालिक है, डॉक्टर को इंसेटिव देने के लिए सार्वजनिक रूप से शर्मिंदा करता है, जिससे उसका करियर खत्म हो जाता है। इस मूवी में ऐसा कुछ नहीं है जिससे दर्शकों को स्टॉक मार्केट के बारे में ऐसा कुछ पता चले जो कि वे नहीं जानते।

सैफ अली खान चतुर शकुन कोठारी के किरदार में एकदम फिट हुए हैं जो खुद को शेयर बाज़ार का किंग मानता है। वे पावरफुल और चालक दिखे हैं। इस मूवी में शकुन कोठारी की पत्नी मंदिरा कोठारी का रोल चित्रांगदा सिंह ने निभाया है। राधिका आप्टे का अभिनय अच्छा है वो एक ट्रेंडिंग कंपनी में काम करती है । चित्रांगदा के पास इस फिल्म में ज्यादा कुछ करने को नहीं है। डायरेक्टर की यह पहली फिल्म है। अगर आप सैफ अली खान को स्क्रीन पर मिस कर रहे हैं तो एक बार मूवी को जरूर देखिए ।

Tags
Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *