Bollywood

कादर खान नहीं रहे , कनाडा के अस्पताल में 81 साल की उम्र में निधन

Kadar Khan death

कादर खान नहीं रहे , कनाडा के अस्पताल में 81 साल की उम्र में निधन

New year का पहला ही दिन Bollywood के लिए बेहद खराब रहा। Bollywood के दिग्गज एक्टर-राइटर Kadar khan का 81 साल की उम्र में death हो गयी है। इस बारे में Kadar khan के बेटे सरफराज खान ने बताया है। कनाडा के अस्पताल में Kadar khan ने अपनी जिंदगी को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया। मौत की खबर से सारी Bollywood सदमे डूब गयी है। एक TV Channel से बातचीत के दौरान शक्ति कपूर का गला भर आया। उन्होंने कहा, अब Kadar khan जैसा कोई नहीं होगा।

हाल ही में Kadar khan की बीमारी के बाद उनकी मौत की झूठी अफवाह भी उड़ाई गयी थी। बाद में उनके बेटे सरफराज ने कहा था, “ये बातें फर्जी हैं और सिर्फ अफवाह हैं, मेरे पिता अस्पताल में हैं ” Kadar khan को सांस लेने में तकलीफ है। Doctors ने उन्हें रेगुलर वेंटीलेटर से हटाकर BiPAP वेंटिलेटर पर रखा गया था।

कनाडा में Kadar khan का इलाज चल रहा था। उनकी सलामती के लिए अमिताभ बच्चन ने भी ट्वीट किया था। लेकिन अब लोगों को हंसाने वाला अभिनेता इस दुनिया में नहीं रहा। अमिताभ ने Kadar khan के साथ दो और दो पांच, मुकद्दर का सिकंदर, मि. नटवरलाल, सुहाग, कूली और शहंशाह में काम किया है।

Kadar khan एक हरफनमौला कलाकार थे। उनकी और गोविंदा की जोड़ी को परदे पर काफी पसंद किया गया. इनमें दरिया दिल, राजा बाबू, कुली नंबर 1, छोटे सरकार, आंखें, तेरी पायल मेरे गीत, आंटी नंबर 1, हीरो नंबर 1, राजाजी, नसीब, दीवाना मैं दीवाना, दूल्हे राजा, अखियों से गोली मारे आदि Movies एक साथ कीं थी।

आप को बता दे की वैसे Kadar khan ने खलनायक और तमाम चरित्र भूमिकाएं भी अदा कीं थी। उन्होंने कई Movies का निर्देशन भी किया। और उन्होंने कई Movies के मशहूर संवाद भी लिखे।  पिछले कुछ समय से अस्वस्थता के चलते उन्होंने Movies से पूरी तरह दूरी बना ली थी।

अल्लाह Kadar khan को जन्नत नसीब करे।

 

 

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *