Hollywood

थैनोस का तूफ़ान : 1 दिन में विश्व रिकॉर्ड बनाया एवेंजर्स एंड गेम के ट्रेलर ने

'Avengers Infiniti War'

थैनोस का तूफ़ान : 1 दिन में विश्व रिकॉर्ड बनाया एवेंजर्स एंड गेम के ट्रेलर ने

Movie ‘Avengers Infiniti War साल 2018 में दुनियाभर के बॉक्स ऑफ़िस हिला देने वाली Movie के सीक्वल का सभी Fence को बेसब्री से इंतज़ार है। सभी यह जानना चाहते है कि आख़िर Thanos से हारने के बाद Avengers का क्या हुआ ? क्या Thanos को हराने के लिए वो वापस लौटेंगे ? या फिर कोई नया Super Hero आएगा, जो ब्रह्मांड में सर्वशक्तिमान Thanos को पराजित करके दुनिया को उसके कहर से बचाएगा। ऐसे सभी सवालों के जवाब मिलने की Date आ गयी है। ‘Avengers Infiniti War’ के सीक्वल ‘एंड गेम’ की रिलीज़ डेट घोषित कर दी गयी है। यह Movie अगले साल 26 April को सिनेमाघरों में आएगी और भारतीय दर्शक इसे अमेरिका के मुक़ाबले एक हफ़्ता पहले ही देख सकेंगे।

निर्माता कंपनी ने ‘Avengers End Game’ का Trailer रिलीज़ किया है, जिसमें Super Hero Captain America , Black Widow ,iron Man Hawk Eye दुनिया को बचाने के लिए चिंतित नज़र आ रहे हैं। Trailer से पता चलता है कि Thanos आधी दुनिया ख़त्म कर चुका है और अब उसे रोकने के लिए आख़िरी लड़ाई के अलावा कोई चारा नहीं बचा। Trailer के अंत में एक और Super Hero Entman की एंट्री होती है।

Avengers End Game का Trailer रिलीज़ होने के साथ ही छा गया। 24 घंटों में Trailer ने सबसे ज़्यादा देखे जाने वाले Movie Trailer का World record बनाया है। निर्माताओं के अनुसार, Internet पर Trailer को 289 Million views (28.9 करोड़) 24 घंटों में मिले हैं। Avengers Infinity War के Trailer को इतनी सी अवधि में 230 Million views मिले थे, जबकि ‘The Lion King‘  का Trailer तीसरे नंबर पर आता है, जिसने रिलीज़ के 24 घंटे के  अंदर 224.60 Million views हासिल किये थे।

Avengers Infinity War में मारवल कॉमिक्स के जितने भी Super heroes हैं, सभी इकट्ठा हो गये थे। Avengers की टीम ने Garrison of galaxy के साथ मिलकर टाइटन से आये Thanos को रोकने की कोशिश की थी, जो 6 इनफिनिटी स्टोंस जमा करके ब्रह्मांड को फिर से संतुलित करने की कोशिश में जुटा था। दो इनफिनिटी स्टोंस पृथ्वी पर थे। एक डॉक्टर स्ट्रैंजर के पास, जबकि दूसरा विज़न के पास था। Avengers और Thanos के बीच भीषण लड़ाई होती है। Avengers जंग हार जाते हैं।

Climax में दिखाया गया था कि Avengers 1 – 1 करके ग़ायब हो रहे हैं , जिसने इसके सीक्वल का इंतज़ार बढ़ा दिया था। Infinity War में iron Man (रॉबर्ट डाउनी जूनियर), Thor (क्रिस हेम्सवर्थ), Hulk (मार्क रफेलो), Captain america (क्रिस इवांस), Star-lord (क्रिस प्रैट), Dr. Strange (बेनेडिक्ट कंबरबैच), black Widow (स्कारलेट जोहेनसन), Spider Man (टॉम हौलेंड) और Black Panther (चैडविक बोज़मन) समेत 22 Super heroes थे।

Infinity War को एंथनी रुसो ने डायरेक्ट किया था और सीक्वल एंड गेम भी उन्होंने ही निर्देशित किया है। 2018 में Avengers Infinity War 27 April को रिलीज़ हुई थी और आते ही बॉक्स ऑफ़िस पर धमाका कर दिया था। रिलीज़ के 13 दिनों में Infinity War ने 200.39 करोड़ का ऐतिहासिक collection कर लिया था, जिसके साथ Avengers Infinity War India में 200 करोड़ का collection करने वाली पहली Hollywood Movie बन गयी थी। Movie ने 222.69 करोड़ का करोबार सिर्फ़ India में किया था। Avengers Infinity War ने दुनियाभर में अपनी कमाई से आफ़त मचा दी थी। One million dollar जमा करने वाली सबसे Fast Movie बनी।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *