Movies Review

Gully Boy Movie Review : रणवीर सिंह और आलिया भट्ट ने जीता सबका दिल

Gully Boy Movie Review: Ranveer Singh and Alia Bhatt win the hearts of everyone

Gully Boy Movie Review : रणवीर सिंह और आलिया भट्ट ने जीता सबका दिल

सिनेमाघरों में रिलीज हुई Ranveer Singh और Alia Bhatt की Movie Gully Boy। ये Movie रैपर डिवाइन और नैजी की जिंदगी से प्रेरित है। मूवी का डायरेक्शन Joya Akhtar ने किया है।

चलिए जानते हैं कैसी बनी है Movie :-
Movie : Gully Boy
Rating: 3/5
Artist : Ranveer Singh, Aliya Bhatt, Kalki Koechlin, Vijay Raj

Director : Joya Akhtar

Movie type : Drama,Biography,Musical

यह भी पढ़े :- यह हॉलीवुड ऐक्टर 69 की उम्र में दूसरी बार बने फादर

जोया अख्तर की Movie ‘गली बॉय’ रिलीज हो गई है। यह Movie रिलीज होने से पहले ही सुर्खियों में छाई हुई है। लीक से हटकर Movie बनाने के लिए मशहूर Director Joya Akhtar इस बार Movie पर्दे पर स्ट्रीट रैपर्स के संघर्ष की कहानी लेकर आई हैं। Movie के जरिए रणवीर सिंह ने अपना सपना जिया है। Movie के Song पहले ही Fans की जुबान पर चढ़ चुके हैं। इस Movie में पहली बार Bollywood Actor Ranveer को एक रैपर के रूप में देखा गया। वहीं एक बार Aliya Bhatt ने फिर साबित कर दिया है कि एक्टिंग में उनका कोई मुकाबला नहीं कर सकता है।

यह भी पढ़े :- सपना चौधरी का फनी वायरल वीडियो इंटरनेट पर मचा रहा है धमाल

कहानी :-

‘गली बॉय’ की Story बड़े ही Simple तरीके से लिखी गयी है। Movie की कहानी मुंबई की गलियों में अपने टैलेंट को ढूंढते हुए दो रैपर्स डिवाइन (Divine) और नेजी (Naezy) की Story के इर्द-गिर्द घुमती हैं। Movie की साधारण सी कहानी को ज़ोया अख्तर ने जिस तरह असाधारण बना दिया है, वो वाकयी काबिले तारीफ है। Movie में मुराद (Ranveer singh) की संघर्ष भरी Story को देखकर आपका दिल एक बार जरूर भर जाएगा। लेकिन आप जब Story के अंदर जाएंगे तो आपका दिल प्रेरणाओं की लहर में गोता लगता हुआ नजर आएगा। मुराद एक बहुत ही गरीब परिवार से आता है। उसके पिता (विजय राज) एक Driver है। मुराद को रैपिंग का काफी शौक है लेकिन उसके घरवाले उसके इस जुनून के विरुद्ध है। सफीना (Aliya bhatt) उसकी Girlfriends है और उसे हर कदम पर सपोर्ट करती है। एम.सी शेरा (सिद्धांत चतुर्वेदी) मुराद की जिंदगी में एक फरिश्ते की तरह आता है और उसे उसके सपने पूरे करने की रहा दिखता है। अपने ख्वाब पूरे करने की कोशिश में जुटा मुराद अब ‘गली बॉय’ के नाम से जाना जाता है। फिर Story में स्काई (कल्कि कोचलिन) की Entry होती है। स्काई फॉरेन के एक College से Music की पढ़ाई कर रही होती है। वह गली बॉय और शेरा के साथ रैप Videos बनाती है। इसके आगे गली बॉय को किस तरह सफलता मिलती है, ये जानने के लिए आपका इस Movie को देखना आवश्यक है।

यह भी पढ़े :- रणवीर सिंह की वजह से एक लड़की को लगी चोट , रणवीर की मस्‍ती पड़ी फैंस को भारी

एक्टिंग :-

Movie में Ranveer singh की Acting देखकर आप रोमांचित हो जाएंगे और कहेंगे की मुदार के रोल में Ranveer ही Fit हैं। Ranveer का Character ज्यादातर डरा और सहमा दिखा है, जो अपने पिता के सामने जुबां नहीं खोलता है। वहीं Aliya bhatt की Acting भी काबिले तारीफ है। सफीना के रोल में Aliya ने यह साबित कर दिया है कि भले ही कहानी सिंपल क्यों न हो लेकिन अभिनय से Movie की काया बदली जा सकती है। अलहड़, बोल्ड, एग्रेसिव और हठेली लड़की के रोल में आलिया ने दमदार अभिनय किया है। खड़ूस पिता की भूमिका में विजय राज जमे हैं. कल्कि कोचलिन छोटी सी भूमिका में ठीक ठाक लगी हैं।

यह भी पढ़े :- 2019 में आने वाली बॉलीवुड मूवीज की लिस्ट

इस वजह से देखें Movie :-

  • Ranveer singh और Aliya bhatt की Acting
  • Movie का song भी लाजवाब है।
  • Movie का Dialogues
  • जोया अख्तर का बेहतरीन निर्देशन
  • Movie के सारे गाने, Story से जुड़े हुए हैं और कोई भी जगह, कोई भी रैप, Movie को बोझिल नहीं होने देता है।

क्यों नहीं देखें Movie :-

गली बॉय की Story  बेहद सिंपल और सरल है। शायद यही इसके कमजोर होने की बड़ी वजह भी बनी है। Movie में एंटरटेनमेंट और Bollywood Movies के Hit मसालों की कमी अखरती है। अगर आप Theater Entertainment के बारे में सोचकर जाएंगे तो यकीनन ही निराश होकर लौटेंगे। Movie काफी लंबी है। फर्स्ट हाफ बोर करता है। जोया अख्तर ने इंटरवल किरदारों की भूमिका बांधने में ही खत्म कर दिया। सेकंड हाफ धीरे-धीरे स्पीड पकड़ता है, लेकिन बीच में Story फिर स्लो हो जाती है। Movie दर्शकों को बांधे रखने में बुरी तरह से नाकामयाब साबित होती है। गली बाय का क्लाइमेक्स निराशाजनक है।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *