Bollywood

सारा और उनके पापा सैफ और माँ अमृता सिंह के बारे में अनसुनी बाते

Sara , Saif , Amrita Singh

सारा और उनके पापा सैफ और माँ अमृता सिंह के बारे में अनसुनी बाते

आप को बता दे की Sara Ali Khan की 1 महीने में 2 Movies रिलीज हुई है जिन्हें Box office पर बहुत अच्छा Response भी मिला है। Sara ने अपनी पहली Movie  ‘केदारनाथ’ से ही एक छाप छोड़ दी है और उनकी दूसरी रिलीज Movie ‘सिम्बा’ भी Hit है। अब तो देश भर में Sara Ali Khan की जबरदस्त Fan Following हो चुकी है। लेकिन, Actress Sara Ali Khan का कहना है कि न तो उनके पास ‘star’ जैसा महसूस करने के लिए समय है और न उन्हें ऐसा लगता है कि Future में वह कभी खुद को star जैसा महसूस होने देंगी।

यह भी पढ़े :- इरा अपने पापा आमिर ख़ान के साथ निकली आउटिंग पर देखे उनकी लेटेस्ट तस्वीरें

बता दे की जब Sara ने IANS से खास बातचीत कीतो उन्होंने जब बधाई देते हुए कहा की आप star बन चुकी हैं ,तो उन्होंने कहा, “अरे कहां? मैं बस भागदौड़ करके अपने काम के बोझ को निपटाने की कोशिश कर रही हूं। मेरे पास स्टार जैसा महसूस करने के लिए समय नहीं है। मैं नहीं मानती कि मैं अभी star बन पाई हूं। लेकिन, उम्मीद करती हूं की किसी दिन ऐसा होगा। मुझे लगता है कि मैं कभी अपने आप को star जैसा महसूस नहीं होने दूंगी, क्योंकि जैसे ही आप ऐसा महसूस करेंगे, अन्य लोग आपको अनुकूल व सकारात्मक परिप्रेक्ष्य में देखना बंद कर देंगे।

 

आप को बता दे की जब सारा से पूछा गया कि उनकी दादी शर्मिला टैगौर कहती हैं कि इतनी कम उम्र में वह आत्मविश्वास से भरपूर हैं, वह इतना आत्मविश्वास कहां से लाती हैं, तो उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि यह ईमानदार होने से आता है और यही एकमात्र तरीका है जिससे मैं ऐसी बन सकती हूं। जो लोग अच्छे से झूठ बोल सकते हैं, उन्हें ऐसा करने दें। मैं ऐसा नहीं कर सकती। झूठ बोलते ही मेरी जुबान लड़खड़ाने लगती है। मेरे लिए सच्चा होना मुझे सूट करना है।

Actress Sara से जब परिवार और मीडिया से मिल रही प्रतिक्रिया के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा की मैं “जो भी करूंगी परिवार वाले मुझे पसंद ही करेंगे क्योंकि मैं उनकी बेटी हूं, लेकिन आलोचकों और दर्शकों से जो प्रतिक्रिया मिली है, वह अभिभूत कर देने वाली है। मैं इसे जिंदगी भर नहीं भूल पाऊंगी।

आप को बता दे की जब Sara से पूछा गया कि जो प्यार उन्हें मिल रहा है, क्या वह इसकी हकदार हैं तो उन्होंने कहा कि 80 फीसदी वह इसकी हकदार हैं। बाकी 20 फीसदी कहां से आ रहा है, वह नहीं जानतीं और यह चीज उन्हें आभारी और भावुक महसूस कराती है। उन्होंने कहा कि अभिनय में उन्हें कोई अनुभव नहीं था और बस ईमानदारी से काम किया और उनके लिए आगे बढ़ने का यही एकमात्र तरीका रहा।

Sara Ali Khan ने कहा कि माता-पिता की Movies के सेट पर तो वह गई थीं लेकिन ‘केदारनाथ’ से उन्हें पहली बार Movie निर्माण की बारीकियों के बारे में जानने का मौका मिला।

आप को बता दे की Sara शुरू से ही Actress बनना चाहती थीं। तो, फिर उन्होंने कोलंबिया यूनिवर्सिटी का रुख क्यों किया, इस पर उन्होंने कहा कि उनके लिए शिक्षा नौकरी पाने का जरिया नहीं थी। शिक्षा ने उन्हें आत्मविश्वास से भरपूर शख्सियत बनाया है। शिक्षा जीवन को अंतर्दृष्टि प्रदान करती है।

जब Actress Sara से ये पूछा गया कि ज्याादतर उनकी परवरिश मां ने कि है, ऐसे में पिता के आसपास न होने की कमी क्या उन्होंने महसूस की तो उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि एक ही घर में नाखुश माता-पिता के रहने से अच्छा अलग-अलग घरों में खुश माता-पिता का रहना है। मेरी मां ने मुझे कभी भी किसी चीज की कमी नहीं महसूस होने दी। मेरे और मेरे भाई के पैदा होने पर मेरी मां ने कुछ और नहीं किया, हमारी परवरिश व देखभाल पर ही पूरा ध्यान दिया।

Actress Sara से जब पूछा गया कि उनके पिता Safe तैमूर को उनके बहुत ज्यादा प्यार करते हैं, ध्यान रखते हैं, जो उन्हें कभी नहीं मिला तो क्या वह जलन महसूस करती हैं, इस पर उन्होंने कहा, “बिल्कुल नहीं वह मेरा भाई है। जब मेरे पिता हमारे साथ रहते थे, तो मेरा पूरा तरह ख्याल रखते थे। जब वह चले गए, तो भी मेरा पूरा ख्याल रखते रहे”

जब Sara से यह पूछा गया की क्या वह पिता के साथ काम करने के लिए तैयार हैं तो उन्होंने कहा कि अगर भगवान की इच्छा हुई तो हम जल्द ही साथ काम करेंगे, लेकिन स्क्रिप्ट अच्छी होनी चाहिए।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *