Bollywood

रजनीकांत- अक्षय कुमार की धमाकेदार मूवी की घोषणा, रिलीज़ डेट 29 नंवबर

Rajinikanth - Akshay Kumar's Staggering Movie Announcement, Release Date Nov 29

रजनीकांत- अक्षय कुमार की धमाकेदार मूवी की घोषणा, रिलीज़ डेट 29 नंवबर

शंकर षड्मुगम के निर्देशन में बनी फिल्म 2.0 का टीज़र गणेश चतुर्थी के दिन 13 सितंबर को रिलीज़ किया गया था और ट्रेलर इस दिवाली के दिन आएगा।

मुंबई। भारतीय सिनेमा की सबसे अधिक लागत वाली फिल्म यानि रजनीकांत और अक्षय कुमार की 2.0 के निर्माता ने साफ़ कर दिया है कि ये फिल्म 29 नंवबर के दिन ही रिलीज़ की जायेगी और इसी के साथ अब फिल्म के प्रमोशन का भी ऐलान कर दिया गया है।

शंकर षड्मुगम के निर्देशन में बनी फिल्म 2.0 का टीज़र गणेश चतुर्थी के दिन 13 सितंबर को रिलीज़ किया गया था और ट्रेलर इस दिवाली के दिन आएगा। इससे पहले इस शनिवार को फिल्म के दो गानों का लिरिक्स वीडियो जारी किया जा रहा है। ‘एनदीरा लोगातु सौन्दर्ये’ और ‘राजली’ नाम के ये दो गाने के वीडियो 20 अक्टूबर को जारी होंगे। इस सिलसिले में अक्षय कुमार और एमी जैक्सन के दो नए पोस्टर भी जारी हुए हैं। साथ ही इस फिल्म को प्रोड्यूस कर रही लाइका कंपनी ने भी इस बात की पुष्टि कर दी है कि फिल्म 29 नंवबर को ही रिलीज़ होगी।

 

पिछले दिनों जब टीज़र आया था तो दिखाया गया था कि पक्षियों की फ़ौज आसमान में मंडरा रही है और अचानक सबके मोबाइल फोन गायब हो जाते हैं। तब रोबोट को फिर से बुलाने की जरुरत पड़ती है। अजीब पक्षियों वाले गैंग के सरगना अक्षय कुमार हैं, जिनकी इस टीज़र में एक बार ही झलक रही जबकि रजनीकांत अपने रोबोट वाले करतबों के साथ दिख रहे हैं। सुधांशु पांडे और आदिल हुसैन भी नज़र आ रहे हैं। इस कारण बवाल हुआ और माना जा रहा है कि ट्रेलर में अक्षय कुमार पर ज़्यादा फ़ोकस रहेगा। शंकर के निर्देशन में बनी रही रोबोट/इंधीरन का ये सीक्वल पिछले दो साल साल से चर्चा में है।

फिल्म में जिस इंटरनेशनल स्टैण्डर्ड का वीएफएक्स इस्तेमाल किया जा रहा है, सिर्फ उसी पर करीब 75 मिलियन डॉलर का खर्च आया है। जानकारी के मुताबिक फिल्म की कुल लागत अब 550 करोड़ रूपये तक पहुंच गई है। अपने बजट के कारण फिल्म 2.0 भारतीय सिनेमा की सबसे महंगी फिल्म बन चुकी है। फिल्म को तमिल और हिंदी में रिलीज़ किया जाएगा और उसके बाद दस भाषाओं में भी ये फिल्म डब होगी। हिंदी 2.0 को करण जौहर और अनिल थडानी (रवीना टंडन के पति) की कंपनी रिलीज़ करेगी। फिल्म 2.0 को तैयार करने और उसे भव्यता देने के लिए दुनियाभर में करीब 3000 टेक्नीशियन ने दिन रात की मेहनत की है।

भारी-भरकम स्पेशल इफ़ेक्ट्स के कारण करीब 10 महीने लेट हो गई। फिल्म में रजनीकांत अपने पुराने वाले रोल में हैं जबकि अक्षय कुमार बड़े ही विचित्र गेट अप में विलेन का रोल निभाएंगे। साल 2010 में आई फिल्म रोबोट में ऐश्वर्या राय बच्चन थीं तो इस बार एमी जैक्सन फीमेल लीड में हैं। अक्षय कुमार के अजीबो गरीब लुक को लेकर काफ़ी बातें हो रही हैं लेकिन हल ही में शंकर ने कहा है कि इस फिल्म में अक्षय न तो कौवा मानव हैं और न ही उनका नाम डॉक्टर रिचर्ड है।

यह भी पढ़ें:

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *