Bollywood

चीनी फिल्म महोत्सव में ‘सर्वश्रेष्ठ विदेशी अभिनेता’ का पुरस्कार अजय देवगन को मिला

 चीनी फिल्म महोत्सव में ‘सर्वश्रेष्ठ विदेशी अभिनेता’ का पुरस्कार अजय देवगन को मिला

 

फिल्म ‘रेड’ में शानदार किरदार निभाने के लिए अजय देवगन को खास सम्मान मिला है , चीन के 27वें ‘चाइना गोल्डन रूस्टर एंड हंड्रेड फ्लावर्स’ फिल्म महोत्सव में सर्वश्रेष्ठ विदेशी अभिनेता का पुरस्कार जीता है।

चार दिवसीय फिल्म महोत्सव फोशान में आयोजित हुआ. यह महोत्सव हर साल ‘चाइना फिल्म एसोसिएशन’ (सीएफए) द्वारा ‘इंडिया चाइना फिल्म सोसाइटी’ (आईसीएफएस) के सहयोग से आयोजित किया जाता है. आईसीएफएस के संस्थापक किशोर जावड़े हैं. शनिवार को पॉपुलर फिल्में हंड्रेड फ्लावर्स अवार्डस समारोह के साथ संपन्न हुआ। विजेताओं को दर्शकों द्वारा चयनित किया गया।

टी-सीरीज के चेयरमैन और ‘रेड’ के निर्माता भूषण कुमार ने एक बयान में कहा, “हमने हमेशा बेहतरीन कहानी वाले सिनेमा का समर्थन करने में विश्वास किया है, ऐसी कहानियों वाली फिल्में जो अच्छी और जुड़ाव महसूस कराने वाली हों। ‘रेड’ हमारे लिए एक बहुत ही खास फिल्म रही है। यह एक ऐसी फिल्म रही है, जिस पर हमने पहले दिन से भरोसा किया। उन्होंने कहा, “गोल्डन एंड हंड्रेज फ्लावर्स” फिल्म महोत्सव में सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार जीतना अजय देवगन की उपलब्धियों की फेहरिस्त में एक और उपलब्धि के जुड़ने जैसा है और यह उनके बेहतरीन अभिनय कौशल का सबूत है।”

राज कुमार गुप्ता निर्देशित ‘रेड’ भारत में 16 मार्च को रिलीज हुई थी। और बॉक्स ऑफिस पर हुई थी हिट यह मूवी हौसले और ईमानदारी की कहानी दिखाती है

फिल्म रेड को देश में हुई कुछ असल घटनाओं को मिलाकर बनाया गया था. फिल्म की कहानी एक ऐसी रेड को दिखाती है जिसे देश की सबसे लंबी चलने वाली रेड माना जाता है. फिल्म में अजय देवगन एक ईमानदार आईटी ऑफिसर की भूमिका में हैं. इसके साथ फिल्म में इलियाना डिक्रूज भी अहम रोल में थी. फिल्म का निर्देशन राजकुमार गुप्ता ने किया था. फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कुल 142 करोड़ रुपए की धमाकेदार कमाई की थी.

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *